Saturday, 23 September 2017

Blog Traffic Increase Kaise Kare [ Guest Post Guide In Hindi ]

Hello Friends, जैसा की मई कंटिन्यू इश् टॉपिक पर पोस्ट लिख रहा हू के ब्लॉग ट्रॅफिक कैसे बढ़ाए यानी how to increase blog traffic. Well ये तो हम सभी जानते है के ब्लॉग के लिए ट्रॅफिक ही सब कुच्छ होता है लेकिन हम ये नही जानते है के अपने ब्लॉग पर ज़्यादा से ज़्यादा विज़िटर्स को अट्रॅक्ट कैसे करे और अपने ब्लॉग को नेक्स्ट लेवेल तक कैसे लेके जाए.
increase blog traffic through guest post

हलकी कुच्छ ही ब्लॉगगेर्स ऐसे है जो ब्लॉग्गिंग की दुनिया में नयी हाइट को चू रहे है लेकिन यहा मेरा कहने का मतलब ये है की वो ब्लॉगगेर्स ऐसा क्या करते है जिन से उनके ब्लॉग का ट्रॅफिक तो इनक्रीस हो रहा है लेकिन जब आप अपना पूरा 100% दे रहे हो लेकिन फिर भी ट्रॅफिक के मामले में आप के पास रिज़ल्ट सिर्फ़ ज़ीरो ही आ रहा है.

सो फ्रेंड्स क्या आप ने कभी अनॅलिसिस किया है की आप के ब्लॉग पर ट्रॅफिक आने का मैं रीज़न क्या है ? वेल ऐसे तो बहुत तो बहुत से रीज़न हो सकते है जिन के बारे में हम आयेज बात करेंगे लेकिन आज आप के लिए मई एक सीक्रेट टिप्स लाया हू जिस से आप अपने ब्लॉग का ट्रॅफिक 1000 पेज व्यूस तक इनक्रीस कर सकते है.

हलकी जिस ट्रॅफिक इनक्रीस करने वाले टिप्स के बारे में यहा बात कृंगा उष टॉपिक पर पहले से ही बहुत से आर्टिकल्स पब्लिश्ड है लेकिन यहा पर मई आप को बहुत कुच्छ डिफरेंट ब्ताने वाला हू जो आप के ब्लॉग के लिए बहुत ही यूस्फुल होगा सो यहा पर डी जाने वाली टिप्स को फॉलो करे और अपने ब्लॉग का ट्रॅफिक इनक्रीस करे.

How to Increase Blog Traffic/ Kaise Badhaye Guest Posting Guide

So दोस्तो यहा पर मई जिस ट्रॅफिक सीक्रेट्स के बारे में बात कर रहा हू वो है गेस्ट पोस्ट मीन अपने नीचे रिलेटेड टॉप ब्लॉग्स के लिए पोस्ट लिखना और अदर विज़िटर्स से कनेक्ट होना. गेस्ट पोस्ट के बारे में तो आप जानते है अगर नही जानते है तो यहा मई आप को शॉर्ट में बीटीये देता हू के जैसे मेरा ब्लॉग टेक्नालजी पर है और मैने किसी दूसरे पर्सन के टेक्नालजी ब्लॉग के लिए पोस्ट लिखूंगा तो वो होगी गेस्ट पोस्ट. सो जब आप किसी दूसरे ब्लॉग के लिए पोस्ट लिखते है तो उष्को गेस्ट पोस्ट कहते है.

आज हम इशी के बारे में बात कर रहे है की किसी दूसरे ब्लॉग ओनर के लिए पोस्ट लिख कर हम अपने ब्लॉग का ट्रॅफिक कैसे बढ़ा सकते है. हलकी अब आप ये भी कह सकते है की मई किसी दूसरे ब्लॉग के लिए पोस्ट क्यू लिखू तो आप स्टॉप हो जाइए और इश् पोस्ट को स्टार्ट से लेकर एंड तक पढ़े, आप को आप के सवाल का जवाब मिल जाएगा. सो जानते है की हम दूसरे ब्लॉग्स पर गेस्ट पोस्ट कर के अपने ब्लॉग का ट्रॅफिक कैसे बढ़ा सकते है.

1000 Words Daily Likhne Ki Practice Kare

अगर आप गेस्ट पोस्ट कर के अपने ब्लॉग ट्रॅफिक बढ़ाना चाहते है तो सब से पहले आप को टाइपिंग स्पीड इनक्रीस क्रणी होगी क्यू के अगर आप की टाइपिंग स्पीड स्लो है तो आप का टाइम ज़्यादा कराब होगा और आप एक बेहतर गेस्ट पोस्ट लिखने में टाइम भी उशी के अकॉरडिंग ज़्यादा कन्स्यूम होगा.

सो अगर आप गेस्ट पोस्ट करने के बारे में सोच रहे है और रियल में अपने ब्लॉग का ट्रॅफिक इनक्रीस करना चाहते है तो सब से पहले अपनी टाइपिंग स्पीड बढ़ाए जिस से आप को डबल बेनेफिट होगा पहला तो ये के आप की टाइपिंग स्पीड अच्छी होगी और दूसरा ये के आप की गेस्ट पोस्टिंग स्ट्रॅटजी बहुत ही अच्छी हो जाएगी और आप एक से ज़्यादा गेस्ट पोस्ट्स कर अपने ब्लॉग के लिए न्यू विज़िटर फाइंड आउट करोगे और आप के ब्लॉग का ट्रॅफिक बहुत ज़्यादा इनक्रीस होगा.

Other Bloggers Ke Sath Friendly Relation Banaye

ये सब से मैं बात है, जब आप ने डिसाइड कर लिया है के आप किसी अदर ब्लॉग्स पर गेस्ट पोस्ट के थ्रू ब्लॉग ट्रॅफिक बढ़ने के बारे में सोच रहे है तो सब से पहले आप को ऐसे ब्लॉग ओनर को फाइंड आउट करना होगा जो गेस्ट पोस्ट्स को आक्सेप्ट करते हो.

दूसरा सब से मैं काम है आप को गेस्ट पोस्ट आक्सेप्ट करने वाले ब्लॉग ओनर्स के साथ फ्रेंड्ली होना होगा जिस से की वो आप को पर्सनली और बेहतर ट्राइक से जान ने लग जाए और आप की पोस्ट को फास्ट आक्सेप्ट कर के पब्लिश करे. इश् से आप को बहुत ही बेनेफिट होगा और आप एक दूसरे बहुत ही क्लोज़ फ्रेंड बन जाएँगे सो अगर आप वाकयए में अपने ब्लॉग के लिए टारगेट ऑडियेन्स के सर्च कर रहे है और ब्लॉग ट्रॅफिक इनक्रीस करना चाहते है तो ये स्टेप आप को सब से पहले फॉलो करना होगा उशके बाद आप टाइपिंग स्पीड इनक्रीस कर के गेस्ट ब्लॉग पोस्टिंग कर सकते है.

Apne Blog Niche Ke Top Blogs Ke Liye Guest Post Likhe

ऐसे तो आप किसी भी ब्लॉग के लिए गेस्ट पोस्ट लिख सकते है लेकिन क्या आप ने सोचा है के किस तरह के नीचे से रिलेटेड ब्लॉग्स पर गेस्ट पोस्ट्स करने से आप को ज़्यादा फयडा होगा और किस नीचे के ब्लॉग्स पर कम. सब से पहले आप जिन ब्लॉग्स पर गेस्ट पोस्ट करना चाहते है उनको लिस्तलिसे करे.

ससेकोंद, आप ऐसे ब्लॉग्स को सर्च करे जो आप के नीचे से रिलेटेड हो उशके बाद ये देखे की आप जिस ब्लॉग पर गेस्ट पोस्ट कर रहे है उष्का लेवेल क्या है मीन वो आप के नीचे में टॉप ब्लॉग्स की केटेगरी में आता है या नही. क्यू के आप ने लो लेवेल के ब्लॉग पर गेस्ट पोस्ट किया है तो आप कोई फयडा नही होने वाला है सो ये तो ज़रूर देखे की जिस ब्लॉग पर आप गेस्ट पोस्ट कर के ब्लॉग ट्रॅफिक इनक्रीस करना चाहते है वो हाइ क्वालिटी का ब्लॉग हो और आप को ज़्यादा से ज़्यादा न्यू विज़िटर फॉलो करे आप का ब्लॉग पढ़ कर रेग्युलर विज़िटर बने.
Guest Post Ko Apne Blog Par Likh Rahe Hai Ish Tarah Se Treat Kare

सब से ज़रूरी बात यही है अगर आपने उपर ब्ताए हुए सभी टिप्स को बहुत ही अच्छे से फॉलो कर लिया है. काई बार मैने ऐसा देखा है के कुच्छ ब्लॉगगेर्स जब किसी अदर ब्लॉग पर गेस्ट पोस्ट करते है तो उनकी राइटिंग स्किल उनके खुद के ब्लॉग वाले कॉंटेंट से मॅच नही करती है. यहा मेरा कहने का मतलब ये है के वो ब्लॉगगेर्स इश् तरह से गेस्ट पोस्ट करते है जैसे की उनको इश् पोस्ट से कोई लेने देना ही नही हो.

सो फ्रेंड्स जब भी आप किसी अदर नीचे रिलेटेड ब्लॉग के लिए गेस्ट पोस्ट करने के बारे में सोचे तो ये बात ज़रूर याद रखे की आप की गेस्ट पोस्ट को थाउज़ंड रीडर्स पढ़ने वाले है और आप को उष से बहुत बेनेफिट होने वाला है सो उष पोस्ट के साथ डीप्ली अटॅच हो जाए और इश् तरह से पोस्ट लिखे जैसे आप अपने ब्लॉग पर ही पोस्ट लिख रहे है.

Conclusion : So दोस्तो, अगर आप अपने ब्लॉग को लेकर सीरीयस है तो ह्मारे पोस्ट में ब्ताए हुए बेस्ट गेस्ट ब्लॉग्गिंग टिप्स को आप ज़रूर फॉलो करे. अगर आप को ह्मारा ये पोस्ट बहुत पसंद आया है तो आप सोशियल मीडीया पर अपने ब्लॉगगेर फ्रेंड्स के साथ शेर ज़रूर करे और पोस्ट से रिलेटेड आप के पास कोई सुझाव है तो कॉमेंट के थ्रू ह्यूम ज़रूर ब्ताए हम आप के सुझाओ को पोस्ट में ज़रूर मेन्षन करेंगे.

No comments:

Post a Comment