Hindi Motivational Story - Shraddha Bhansali Candy & Green शौक को करे develop

Hindi Motivational Story - Shraddha Bhansali Candy & Green खाने पीने का शौकीन कौन नही होता लेकिन इस शौक को business में convert करने वाले बहुत कम लोग होते है । फ़ूड व्यापार के माध्यम से कई लोगो ने अपनी अलग पहचान बनाई है और लगातार इस field में काम कर रहे है आज इसी पर आधारित एक success story आप के साथ शेयर कर रहा हु जो आप को बेहद पसंद आएगी और आप को प्रेरणा देगी ।
आज की ये कहानी है food business में अपनी अलग ही पहचान बना चुकी 25 वर्षीय श्रद्धा भंसाली की, जिन्होंने फरवरी 2017 में मुंबई के ब्रीच कैंडी में “Candy & Green” Restaurant खोला और आज इस Restaurant की बदौलत उनका नाम फॉर्ब्स इंडिया की अंडर 30 सूची में शामिल है।

Owner of Candy & Green Restaurant
Image: Mexy Xavier; Hair and Makeup: Rupesh Parab and Sangeeta Paralkar
उनके Restaurant की usp यह है कि food preparation के लिए इस्तेमाल होने वाले ingredients उनके Restaurant में उगाये जाते है ।श्रद्धा के Father एक diamond businessman है और माँ homemaker है श्रद्धा को शुरू से ही पाक कला का शौक था। उन्होंने अपनी माँ से cooking के बारे में काफी कुछ सीखा । उनकी माँ ही Restaurant खोलने के लिए उनकी inspiration रही ।

श्रद्धा ने अपनी higher education अमेरिका में की है और वही पर 2010 से 2014 तक Boston university से Hospitality and Hotel Management से graduation किया । फिर वह भारत वापस आ गयीं और यही पर एक five star hotel में job करने लगी। लेकिन उनके मन में अपने शौक को business के रूप में develop करने का सपना पल रहा था । उन्होंने इसे parents से शेयर किया और उन्होंने उनका support किया । इसके बाद उन्होंने जॉब छोड़ दी ।
Also Read: एक घंटे की कीमत Motivational Story
                  सफलता का पाठ Success Motivational Story in Hindi
जॉब छोड़ने के बाद उन्होंने अपने business idea को develop करने के लिए research किया । उनके business में पिता ने finance किया । 400 squire feet में बने उनके Restaurant की छत पर विभिन्न प्रकार की सब्जियां उगाई जाती हैं, जो उनके Restaurant के food में इस्तेमाल होती है। उनके Restaurant की popularity इतनी है कि इसमें common man के अलावा film stars और अन्य famous celebrities खाने का लुत्फ़ उठाने आती हैं ।

NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
NEXT ARTICLE Next Post
PREVIOUS ARTICLE Previous Post
 

Sports

Delivered by FeedBurner